Data Recovery Apps

आज स्मार्टफोन ने हमारे बहुत से काम को आसान कर दिया है हम कॉलिंग से लेकर इंटरनेट तक अपने फ़ोन में ही इस्तेमाल करते है। इसके साथ ही हम अपने बहुत से ऑफिसियल और पर्सनेल वर्क भी अपने स्मार्टफोन से करते है जिससे हमे बहुत सी जरुरी फाइल फोटो वीडियो डाटा स्टोर हो जाता है लेकिन वह कभी हमारी गल्ती से यह फ़ोन में वायरस की वजह से डिलीट हो जाता है जिनको रिकवर करना कभी कभी बहुत मुश्किल हो जाता है। हम आपको कुछ एप्स की जानकारी बता रहे है जिसकी मदद से आपका डिलीट हुआ डाटा को आसानी से रिकवर किया जा सकता है।

1. GT Recovery App
जीटी रिकवरी एप से स्मार्टफोन को स्कैन कर आप अपने डिलीट हुई फाइल को आसानी से रिकवर कर सकते है। अगर आप अपने फोन के डाटा को रिसेट भी कर दिए हैं, तो भी यह एप डिलीट फाइल, फोटो और वीडियो को रिकवर करेगा। जीटी रिकवरी एप को आप गूगल प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड कर सकते है।
GT Recovery App 
2. Disk Digger Recovery App
Disk Digger Recovery App एप से आप आसानी से अपनी डिलीट हुई फाइल, फोटो वीडियो को रिकवर कर सकते हैं और अपने मेमोरी कार्ड से डिलीट हुए डाटा को भी रिकवर कर सकते है। डिस्कडिग्गर फोटो रिकवरी एप का साइज 2.3 एमबी है इस एप को आप गूगल प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड कर सकते है।
Disk Digger Recovery App
3. Dumpster App

डंपस्टर एप Recycle Bin की तरह काम करता है इसे डाउनलोड करने के बाद यह अपने आप डाटा का बैकअप बनाने लगता है। इस एप को इंसटाल करने के बाद रिसाइकल बिन पर टैप करना होता है, उसके बाद आप अपने फ़ोन से डिलीट हुई फोटो, वीडियो और फाइल रिकवर हो जाएंगी। 
Dumpster-App

Post a Comment

0 Comments